रियल लाइफ में काफी जवान दिखते हैं तारक मेहता के बापूजी, ऑनस्क्रीन बेटे जेठालाल से भी कम है उम्र

सब टीवी पर प्रसारित होने वाला हास्य धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” पूरी दुनिया में बहुत ही मशहूर है. इस धारावाहिक का प्रसारण पिछले 10 सालों से भी अधिक समय से सब टीवी पर हो रहा है. यह धारावाहिक पिछले कई सालों से लोगों का दिल बहला रहा है. इस धारावाहिक के सभी किरदारों को दर्शकों का ढेर सारा प्यार भी मिला है. 
इस धारावाहिक में काम करने वाले सभी किरदारों को लोगों का इतना प्यार मिला कि “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में काम करने वाले सभी कलाकार अपने असली नाम की जगह ऑनस्क्रीन नामों से मशहूर हो गए. इस धारावाहिक के एक किरदार का नाम है “चंपक चाचा” उर्फ़ “बापूजी”. धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में चंपक चाचा की भूमिका अमित भट्ट ने निभाई है.
तारक मेहता का उल्टा चश्मा का यह किरदार इतना मशहूर हुआ कि लोग अमित भट्ट को चंपक चाचा के नाम से ही जानने लगे हैं, पर क्या आपको पता है तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बुजुर्ग चंपक चाचा की भूमिका निभाने वाले अमित भट्ट अपने असल जिंदगी में बहुत युवा है. इस धारावाहिक में वह अपनी उम्र से काफी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं. सबसे अहम बात यह है कि इस धारावाहिक में अमित भट्ट अपने ऑनस्क्रीन बेटे जेठालाल से भी छोटे हैं. अमित भट्ट ने अपने अभिनय के द्वारा सभी लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है. अमित भट्ट ने चम्पक चाचा की भूमिका को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया है. अमित भट्ट सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहते हैं. ये अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियोज शेयर करते रहते हैं.
असली जिंदगी में अमित भट्ट को देखकर शायद ही किसी को पता चलेगा कि यही तारक मेहता का उल्टा चश्मा में चंपक चाचा की भूमिका निभाते हैं.धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में चम्पक चाचा की भूमिका निभाने वाले अमित भट्ट का जन्म 11 अगस्त 1972 को हुआ था. इन्होने हिंदी टेलीविजन धारावाहिकों के साथ-साथ थिएटर में भी काम किया हैं. आज के समय में अमित भट्ट सब टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल चंपकलाल गदा के पिता के रूप में चंपकलाल जयंतीलाल गदा की भूमिका निभा रहे हैं.
अमित भट्ट गुजरात के रहने वाले हैं. अमित भट्ट ने बैचलर्स इन कॉमर्स (B.Com) की डिग्री हासिल की है. आज के समय में अमित भट्ट अपनी फैमिली के साथ मुंबई में रह रहे हैं. अमित भट्ट के दो जुड़वां बेटे भी हैं. अमित भट्ट धारावाहिक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अलावा और भी बहुत सारे टेलीविजन धारावाहिकों में नज़र आ चुके है. इन्होने खिचड़ी, यस बॉस, चुपके चुपके, फनी फैमिली डॉट कॉम, गुपशप कॉफी शॉप, एफ.आई.आर जैसे धारावाहिको में काम किया है. अमित भट्ट धारावाहिको के साथ साथ फिल्मो में भी दिखाई दे चुके है. इन्होने फिल्म लव यात्री में भी छोटी सी भूमिका निभायी थी, इस फिल्म को साल 2018 में सलमान खान द्वारा निर्मित किया गया था.