यूपी में फर्ज के लिए दोनों महिला पुलिसकर्मियों ने नहीं लिया सात फेरे

पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने बताया कि शादी की जानकारी मिली तो शीतल चौधरी और सुमन यादव को बुलवाकर बात की. दोनों सिपाहियों ने फर्ज के लिए शादी टालने की बात बताई.
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के चलते 21 दिन का लॉकडाउन जारी है. इस दौरान यूपी के पीलीभीत में तैनात दो महिला पुलिसकर्मियों ने फर्ज के एक अनोखी मिसाल पेश की है. 112 की पीवीआर में तैनात महिला कांस्टेबिल सुमन यादव और शीतल चौधरी के विवाह की तारीख तय होने के बाद हालात को देखते हुए दोनों ने शादी को टालकर मिसाल पेश की. दोनों युवा सिपाहियों के जज्बे को पुलिस कप्तान अभिषेक दीक्षित ने भी खुले दिल से सराहा है.

आपको बता दें कि सुमन यादव प्रतापगढ़ की रहने वाली है और उसकी शादी 23 मई को होनी थी जबकि शीतल चौधरी बिजनौर की रहने वाली है और उसकी शादी मात्र 15 दिन बाद यानि 20 अप्रैल को होनी थी. दोनों सिपाहियों के इस कदम से पुलिस महकमे का सीना चौड़ा है. वहीं जिले के कप्तान अभिषेक दीक्षित अपनी दोनों महिला सिपाहियों पर गर्व महसूस कर रहे हैं. दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां शुरू भी हो गई थीं, लेकिन अचानक कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप ने अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया.

पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने बताया कि शादी की जानकारी मिली तो शीतल चौधरी और सुमन यादव को बुलवाकर बात की. दोनों सिपाहियों ने फर्ज के लिए शादी टालने की बात बताई. महिला सिपाहियों के जज्बे से महकमे के दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी.

यूपी में 296 हुई कोरोना मरीजों की संख्या

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 296 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें तबलीगी जमात (Covid-19) के 138 लोग शामिल हैं. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि, 'अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या 296 हो गई है. इसमें से तीन-चार जनपद ऐसे हैं, जहां ज्यादा मामले सामने आए है.'