चिता सजाकर ये काम कर रही थी महिला, बचाने के बदले लोग बनाते रहे उसका वीडियो

झारखंड के हजारीबाग से एक भीत ही विचलित करने वाली घटना सामने आई है. यहां पर दारू थाना क्षेत्र के जबड़ा पांडेय टोला में एक महिला ने जिंदगी से तंग आकर आत्मदाह का प्रयास किया है. 
यह पूरी घटना गुरुवार सुबह की है जब जीवन दीदी नाम की ये महिला ने घर के पास सड़क किनारे चिता सजाई और उस पर बैठ गई. इसके बाद महिला ने अपने ऊपर केरोसिन तेल उड़ेल लिया और आग लगा ली. इस घटना में महिला 40 फीसदी जल गई. उसे इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

चिता सजाकर महिला ने किया आत्मदाह करने की कोशिश
ताज्जुब की बात ये है कि महिला जब आत्मदाह के लिए अपनी चिता पर बैठकर खुद को आग लगा रहा थी. उस वक्त वहां पर मोहल्ले के काफी ज्यादा लोग जमा हो गए थे. इनमें महिलाएं की भी संख्या शामिल थी. लेकिन सब तमाशबीन बने रहे और मोबाइल से उसका वीडियो बनाते रहे. किसी ने भी उसे ऐसा करने से रोका नहीं. चिता की अग्नि में झुलसने के बाद महिला सड़क पर आकर बैठ गई. इसके बाद भीड़ में से 1-2 लोगों ने दौड़कर उसपर पानी डाला और उसको सदर अस्पताल पहुंचाया. घायल महिला को यहां से रिम्स रेफर कर दिया गया.

भाई की मौत के बाद से लगातार थी काफी परेशान
गांववालों के मुताबिक भाई की मौत के बाद जीवन दीदी की मानसिक स्थिति बिगड़ गई थी. इससे पहले भी वो 2-3 बार आत्महत्या का प्रयास कर चुकी थी. घर में अकेले रहने के कारण वो तनावग्रस्त हो चुकी थी. उसके आस-पड़ोस के लोगों से भी अच्छे संबंध नहीं थे. उसका अक्सर पड़ोसियों से विवाद होता था. जीवन दीदी के भाई की 2 साल पहले एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. पति के साथ विवाद के चलते जीवन दीदी अपने भाई के साथ रहती थी.