Coronavirus : आजादनगर में छिपी थी कोरोना पॉजिटिव मलेशियाइ युवती की सहेली, 25 लोगों सहित पकड़ी गई

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। Coronavirus जमशेदपुर पुलिस को बुधवार को भारी सफलता मिली। पुलिस ने मानगो के ओल्ड पुरुलिया रोड स्थित कोहिनूर टावर के पास स्थित एक मकान में छिपाकर रखे  25 लोगों को हिरासत में ले लिया गया।
हिरासत में लिए गए लोगों में 10 विदेशी हैं, जिसमें पांच महिला व पांच पुरूष हैं। पूछताछ में पता चला कि इसमें एक रांची में कोरोना पोजीटिव पाई गयी मलेशियाई युवती की सहेली भी है। वह रांची में उसके साथ ही रहती थी। इस युवती में भी कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण हैं। पुलिस व जिला सर्विलांस की टीम ने पकड़े गए 25 लोगो में से 7 लोग जिसमें छह महिलाएं व एक पुरूष को एमजीएम अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं 14 लोगों को पारडीह स्थित कौशल विकास केंद्र में क्वारेंटाइन किया गया है, जबकि चार लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

निजामुद़दीन की घटना के बाद मस्जिद से निकालकर लोगों ने एक घर में छिपा रखा था

मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए सभी लोग तान्या मस्जिद में रहकर धर्म प्रचार कर रहे थे। इसी बीच जब दिल्ली के निजामुद्दीन की घटना के बाद आजादनगर के स्थानीय लोगों ने सभी लोगों को मस्जिद से निकालकर एक घर में छिपा दिया था। पुलिस व जिला सर्विलांस की टीम को सूचना मिली के इसके बाद छापेमारी कर लोगों को हिरासत में ले लिया। 

पूछताछ में अपने आप को बता रहे धर्म प्रचारक

पूछताछ में सभी लोग अपने आप को रांची निवासी बता रहे हैं। हालांकि वे लोग झूठ बोल रहे हैं। सभी लोग 23 मार्च से आजादबस्ती स्थित एक मस्जिद में रह रहे थे और धर्म का प्रचार कर रहे थे। फिलहाल जमशेदपुर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है और पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।