बाहर से आए लोगों को जांच के लिए बोला तो जिले के DM को दी जान से मारने की धमकी, 2 लाख का रखा इनाम

लॉकडाउन में सार्वजनिक वाहनों का परिचालन तो बंद है, लेकिन बड़ी संख्या में बाहर रहने वाले लोग पैदल अथवा निजी व्यवस्था से पहुंच रहे हैं। ये लोग दूसरे राज्य अथवा रास्ते में अन्य लोगों के संपर्क में भी आए है। ऐसे में इन लोगों से बिहार में भी संक्रमण बढ़ने का खतरा है। इस खतरा को कम करने के लिए राज्य सरकार ने बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच कर उन्हें 14 दिनों तक क्वारेंटाइन में रखने का निर्देश दिया है। इसी निर्देश के अनुसार दरंभगा के डीएम त्यागराजन एसएम काम करा रहे हैं। लेकिन उनके इस काम से एक युवक इतना नाराज हुआ कि उसने डीएम को जान से मारने की धमकी दे डाली। 

सदर एसडीपीओ और डीएसपी को जांच का जिम्मा
युवक ने दरभंगा डीएम के फेसबुक पेज पर कमेंट करते हुए लिखा कि जो दरभंगा के डीएम को गोली मारेगा, उसे दो लाख का इनाम दूंगा। फेसबुक पेज पर ये कमेंट आते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप फैल गई। एसपी ने तत्काल ही इस युवक को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन कर दिया है। हालांकि अभी तक युवक में पकड़ ने नहीं आ सका है। बता दें कि मो. फैजल नामक युवक ने इस कमेंट को लिखा था। जिसकी पहचान के लिए छानबीन की जा रही है। एसएसपी बाबूराम ने बताया कि मामले की जांच का जिम्मा सदर एसडीपीओ और बिरौली के डीएसपी को दिया गया है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

तब्लीगी मरकज के लौटने वाले लोगों के पहचान का निर्देश

वहीं दूसरी ओर इस मामले पर डीएम ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। बता दें कि डीएम ने अपने फेसबुक पेज पर नगर निगम के अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद एक पोस्ट डाला था। जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी वार्डों में वैसे लोग जो बाहर से आए है, उनका सर्वेक्षण किया जाएगा। 18 मार्च 2020 के बाद जिले में आए ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनकी जांच की जाएगी और उन्हें क्वारेंटाइन में भेजे जाने का निर्देश दिया था। साथ ही उन्होंने दिल्ली के तब्लीगी मरकज से लौटने वाले लोगों के पहचान का भी निर्देश दिया था। इस निर्देश वाले पोस्ट पर भी उक्त युवक ने उन्हें धमकी भरा कमेंट किया था।