गजब का संयोग: बेटी DSP तो पिता SI, एक ही थाने में दे रहे ड्यूटी

मध्य प्रदेश में पिता और बेटी एक साथ एक ही थाने में ड्यूटी रहे हैं. इसे मात्र एक संयोग कहें या फिर किस्मत, क्योंकि पिता और बेटी कभी नहीं सोचे थे कि वो एक साथ काम करेंगे. सीधी जिले में बेटी शाबेरा अंसारी डीएसपी के पद पर तैनात हैं और उनके पिता भी इसी जिले के मझौली थाने में सब-इंस्पेक्टर हैं. दोनों एक साथ काम करे रहे हैं. क्षेत्र में विवादों को निपटाने के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से जंग लड़ने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं.

पिता और बेटी एक साथ निकलते हैं गस्त पर
शाबेरा अंसारी और पिता अशरफ अली एक साथ रात में गस्त पर निकलते हैं. बता दें कि मझौली थाना में शाबेरा अंसारी की तैनाती बतौर प्रशिक्षु डीएसपी पद पर हुई है. शाबेरा अंसारी के पिता अशरफ अंसारी जनता कर्फ्यू के दौरान सीधी आए हुए थे और अपनी बेटी के यहां रुके हुए थे. तभी पूरे देश को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉकडाउन कर दिया गया. जिसके बाद पीएचक्यू के आदेश पर अशरफ अली अंसारी को मझौली थाने में ही ड्यूटी देनी पड़ी. अशरफ अली इंदौर के लसूड़िया थाने में सब-इंस्पेक्टर पद पर तैनात हैं. मध्य प्रदेश पुलिस में वर्ष 1988 में उनका कांस्टेबल के पद पर चयन हुआ था और कई प्रमोशन के बाद अब वो सब-इंस्पेक्टर हैं.

2018 में शाबेरा अंसारी का डीएसपी पद पर हुआ चयन
शाबेरा अंसारी 2013 में सब-इंस्पेक्टर पद पर सेलेक्ट हो गई और वर्ष 2016 में ज्वाइन भी कर लिया. लेकिन नौकरी के दौरान भी वो मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन यानी की एमपीपीएससी की तैयारी करती रहीं. उनका चयन पीएससी में हो गया है. 9 दिसंबर 2019 को उनकी तैनाती सीधी में प्रशिक्षु डीएसपी पद हुई. शाबेरा अली के पिता मझौली थाने में सब-इंस्टेक्टर के पद पर तैनात हैं. उन्हें पुलिस के कामकाज का अच्छा तजुर्बा भी है. ऐसे में डीएसपी बेटी पिता अशरफ अली के तजुर्बे से नौकरी के दौरान सीख रही हैं. 

अशरफ अली ने कहा कभी सोचा नहीं था बेटी के साथ काम करूंगा
शाबेरा अंसारी के पिता अशरफ अली ने बेटी के साथ काम करने को लेकर कहा कि उन्होंने जीवन में कभी नहीं सोचान था कि वो बेटी के साथ काम करेंगे. इसे संयोग ही कहें कि हम भले ही कुछ दिनों के लिए एक साथ काम कर रहे हैं, लेकिन यह हमेशा मेरे जीवन के लिए यादगार पल होगा. बेटी के साथ काम करके मैं काफी खुश हूं. शाबेरा अंसारी से जब पूछा गया कि पिता के साथ काम करके उनको कैसा लग रहा है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वो पिता के साथ काम करके काफी कुछ सीख रही हैं.