कोरोना कर्मवीर बने DSP पति-पत्नी, दो बच्चों के साथ जान की परवाह किए बिना निभा रहे हैं ड्यूटी

देशभर में जहां कोरोना वायरस की महामारी से लोगों को बचाने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। वही इमरजेंसी सेवा में लगे सभी कर्मचारी-अधिकारी अपने परिवार के साथ ही दिन-रात अपना ड्यूटी भी कर रहे हैं। ऐसे ही दो पुलिस अधिकारी बिजनौर में भी तैनात हैं। बिजनौर के डीएसपी महेश कुमार और उनकी पत्नी डीएसपी अर्चना सिंह दोनों अपनी ड्यूटी के साथ दो बच्चों का भी पूरा ख्याल रख रहे हैं।
गौरतलब है कि इस महामारी में जहां लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है तो वहीं देशवासियों के लिए लड़ रहे कोरोना कर्मवीर एक अच्छा उदाहरण पेश कर रहे हैं। बिजनौर के डीएसपी पद पर तैनात पति-पत्नी लॉकडाउन नियमों का पालन करते हुए पूरी इमानदारी के साथ अपने ड्यूटी पर जा रहे हैं। इसके साथ ही समय मिलने पर घर में मौजूद दो मासूम बच्चों और बूढ़ी मां का भी ख्याल रख रहे हैं।

डीएसपी महेश कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी अर्चना सिंह भी बिजनौर के नगीना में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। जबकि व खुद बिजनौर जनपद के अफजलगढ़ में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। इस महामारी में दोनों पति-पत्नी को एसपी संजीव त्यागी ने कोरोना फाइट फेसबुक पेज का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। दोनों सुबह जल्दी घर से निकलते हैं तो वहीं लौटने में यह पता नहीं होता कि वह कब घर पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि कुछ महीने पहले पिता का इलाज के दौरान देहांत हो गया था। इसलिए लॉकडाउन के दौरान उनकी मां ही अपने पोता-पोती को संभाल रही हैं।

वहीं, डीएसपी महेश की पत्नी अर्चना सिंह का कहना है कि परिवार से पहले उनका देश के प्रति जो फर्ज है, वह उन्हें पूरा करना है। इसलिए दोनों पति-पत्नी रोजाना अपने फर्ज को पूरा करने के लिए घर से निकल रहे हैं। लॉकडाउन में सभी जरूरतमंद नागरिकों की सुरक्षा व व्यवस्था में लगे हुए हैं।