लापरवाही: Quarantine में रखे 40 लोग अस्पताल के खिड़की-दरवाजे तोड़ फरार…

आजमगढ़ जिले के सौ शैय्या वाले अस्पताल अतरौलिया में क्वारंटीन के लिए रखे गए 40 यात्री सोमवार की रात खिड़की-दरवाजा तोड़कर भाग गए। सूचना पर मंगलवार की सुबह डीएम और एसपी मौके ने मौका मुआयना किया। अभी यहां 80 लोगों को रखा गया है। उन्हें ब्लॉक और गांव स्तर पर तैयार हो रहे क्वारंटीन सेंटरों पर रखने की तैयारी की जा रही है।
तीन-चार दिनों में जिले में बाहर से लगभग तीन हजार लोग रोडवेज बसों से आए। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे ने बाहर से आए लोगों को गांव भेजने के बजाय क्वारंटीन करने की व्यवस्था कराई। इसके लिए अतरौलिया अस्पताल, फार्मेसी कालेज जैगहा, नवनीत विद्यालय बघावर में क्वारंटीन सेंटर स्थापित किए गए।

सोमवार को 120 यात्रियों को अतरौलिया अस्पताल पर क्वारंटीन के लिए रखा गया था। यहां से रात में 40 लोग अस्पताल के दरवाजे-खिड़की तोड़ कर भाग गए। यहां तैनात पुलिस कर्मियों को भी लोगों के भागने की जानकारी नहीं हुई। सूचना पर डीएम एनपी सिंह और एसपी त्रिवेणी सिंह मंगलवार को अस्पताल पहुंचे।
उन्होंने भागे लोगों के बारे में जानकारी लेने के साथ ही अस्पताल को पहुंचे नुकसान का भी जायजा लिया। क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण कर वहां रखे गए 80 लोगों के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी ली। डीएम ने निर्देश दिया कि यहां के सभी लोगों को ब्लाक व गांव स्तर पर तैयार किए जा रहे क्वारंटीन सेंटरों में रखा जाए।