किसी अभिनेत्री से कम नहीं हैं यह भारतीय क्रिकेटर, 13 वर्ष की उम्र में छोड़ दिया था घर!

हिमाचल प्रदेश की क्रिकेटर हरलीन दयोल का महिला ट्वेंटी-20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हुआ है। आठ साल की उम्र में भाई के साथ क्रिकेट खेलना शुरू करने वाली हरलीन देओल ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई है। भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाली हरलीन सूबे से दूसरी खिलाड़ी बनी हैं। इससे पहले, विकेटकीपर एवं बल्लेबाज सुषमा वर्मा भी भारतीय टीम की तरफ से खेल चुकी हैं। सुषमा शिमला जिले के सुन्नी की रहने वाली हैं।

आलराउंडर हैं हरलीन

हरलीन इससे पहले इंडिया-ए में शामिल रही थी और अपने खेल का कमाल दिखा चुकी हैं। दाएं हाथ की बल्लेबाज और राइट आर्म लेग स्पिनर हरलीन का जन्म 21 जून, 1998 को चंडीगढ़ में हुआ था। क्रिकेट प्रेम की वजह से 13 साल की उम्र में वह धर्मशाला आ गई और क्रिकेट खेलना शुरू किया।
उन्होंने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के साथ प्रोफेशनल क्रिकेट की शुरुआत की। हरलीन पिछले दो साल से लगातार इंडिया-ए टीम का भी हिस्सा है। गत दिसंबर में ही हरलीन का चयन चैलेंजर ट्रॉफी के लिए इंडिया-ए टीम में हुआ था।
बीसीसीआई ने रविवार को वर्ल्ड कप-2020 के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। पंजाब की हरमनप्रीत को कप्तान बनाया गया है। 16 नामों में हरलीन भी शामिल हैं। वह अपना पहला विश्व कप टूर्नामेंट खेलेंगी।

वर्ल्ड कप से पहले त्रिकोणीय सीरीज

वर्ल्ड कप के अलावा आस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है। हरलीन इस टीम में शामिल होने में भी कामयाब हुई हैं। 31 जनवरी से विश्व कप से पहले त्रिकोणीय सीरीज आस्ट्रेलिया में खेली जाएगी। इसमें तीसरी टीम इंग्लैंड होगी। हरलीन ने अब तक एक वनडे और पांच टी-20 मैच खेले हैं। 22 फरवरी, 2019 को इंग्लैंड के खिलाफ हरलीन ने अपना डेब्यू किया था।