चीन के प्राइमरी स्कूल में चाकू से हमला, 40 छात्र और शिक्षक घायल, प्रिंसिपल की हालत गंभीर!

चीन के आधिकारिक मीडिया ने बृहस्पतिवार को बताया कि देश के एक प्राथमिक स्कूल के करीब 40 लोग उस समय घायल हो गए, जब एक सुरक्षाकर्मी ने उन पर चाकू से हमला कर दिया। चायना डेली के मुताबिक, दक्षिणी गुआंग्शी प्रांत के स्कूल में हुई इस घटना के घायलों में अधिकांश छात्र और शैक्षिक स्टाफ के सदस्य शामिल हैं। इनमें से तीन की हालत काफी गंभीर है।
खबरों के मुताबिक, हमलावर सुरक्षाकर्मी को पुलिस ने हिरासत में लिया है और घायलों को अस्पताल भेजा गया है। घटना गुरुवार सुबह 8.30 बजे, वुझू शहर के वांगफू टाउन सेंट्रल प्राइमरी स्कूल, गुआंग्शी जुआंग स्वायत्त क्षेत्र में हुई। हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने बताया कि 50 वर्षीय कथित हमलावर स्कूल का सुरक्षा गार्ड था।
इस हमले में स्कूल के प्रिंसिपल, एक अन्य सुरक्षा गार्ड और एक छात्र गंभीर हैं, जिन्हें वुजू शहर के अस्पतालों में भेजा गया है। घटनास्थल पर आठ एंबुलेंस भेजी गई हैं। बताया गया कि ज्यादातर घायल छात्र प्रीस्कूल के थे, जिनकी उम्र छह वर्ष के आसपास है।

चीन में बढ़ रहे हैं ऐसे हमले

दरअसल, चीन के भीतर चाकू हमले पिछले कुछ सालों में कई बार सुनने में आए हैं। हमलावरों ने अपना गुस्सा निकालने के लिए सार्वजनिक परिवहन के अलावा मुख्य रूप से किंडरगार्डन और प्राथमिक स्कूलों को निशाना बनाया। पिछले साल सितंबर में मध्य चीन के एक प्राथमिक स्कूल के आठ छात्रों की हत्या कर दी गई थी। इस हमले में व्यक्ति की तरफ से किए गए क्रूरतम चाकू हमले में दो अन्य लोग घायल भी हुए थे।