6 वर्ष के बच्चे ने खेल-खेल में 'मैग्नेट फ़िशिंग' के दौरान सॉल्व कर दिया 8 साल पुराना लूट का केस!

कभी-कभी अनजाने में कुछ ऐसा मिल जाता है, जो सदियों से ढूंढने पर भी नहीं मिलता। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना झील में जब वहां जॉन्स द्वीप का रहने वाला 6 साल का Knox Brewer 'मैग्नेट फ़िशिंग' कर रहा था। उसने खेल-खेल में ही 8 साल पुराना लूट का केस सुलझा दिया।

बच्चे के पैरेंट्स ने WCIV-TV को बताया,
Knox कोरोना वायरस महामारी के चलते अपना टाइम पास करने के लिए फ़िशिंग कर रहा था। तभी उसे उसके मैग्नेट में कुछ भारी सामान के फंसने का आभास हुआ, तो उसे वहां मौजूद लोगों की सहायता से बाहर निकाला गया। 

The Oultel के अनुसार,
बच्चा इसी महीने अपनी फ़ैमिली के साथ व्हिटनी झील फ़िशिंग करने गया था। तभी उसके तार में बंधे मैग्नेट में एक भारी चीज़ चिपक गई। उस बॉक्स को वहां मौजूद लोगों की मदद से पानी से बाहर निकाला गया। डिस्कवरी के वीडियो के अनुसार, उस बॉक्स को खोलने पर उसमें से गहने, क्रेडिट कार्ड और एक चेकबुक मिली। 

बच्चे के पिता Jonathan Brewer ने The Outlet से कहा,

https://uc.ink/2F205r
मुझे पता था कि इस समय सबसे सही काम स्थानीय अधिकारियों को बुलाना होगा। मैंने वैसा ही किया। उन्हें बुलाकर इस रहस्य को सुलझाने की कोशिश की। 

अधिकारियों ने The Outlet को बताया,
ये सामान एक महिला का है जो झील के उस पार एक गली में रहती है। महिला ने कहा कि ये बॉक्स उसके घर से आठ साल पहले चुराया गया था। 

Brewer के अनसार,
इस बॉक्स में से कई सारी महंगी चीज़ें ग़ायब थीं, लेकिन इस बॉक्स का मिलना बहुत बड़ी उपलब्धि थी। रिपोर्ट्स की माने तो, बॉक्स के मिलने से उस महिला को अपना पुराना ब्रेसलेट सालों बाद वापस मिल गया। 

Jonathan Brewer ने बताया,
महिला ने सबसे पहले Knox को गले लगाया और उसे धन्यवाद दिया.