पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फिर लगा बड़ा झटका, 7 और खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम के 3 क्रिकेटर महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। अब उसके 7 और खिलाड़ी भी किलर महामारी की चपेट में आ गए हैं। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इस तरह से पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम में संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या अब कुल 10 हो गई है। इस खबर की पुष्टि खुद पाकिस्तानी बोर्ड ने की है। इस तरह उसका इंग्लैंड दौरा मुश्किल में दिख रहा है।
खतरनाक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है और क्रिकेट जगत में भी इससे संक्रमित खिलाड़ी सामने आ रहे हैं। अब पाकिस्तान के 5 क्रिकेटरों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए रवाना होने वाले थे। इससे पहले 3 खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव थी। अब पॉजिटिव पाए गए 7 क्रिकेटरों में फकर जमां, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान और वहाब रियाज के नाम शामिल हैं।

ये 3 खिलाड़ी पहले पाए गए थे पॉजिटिव

इससे पहले पाकिस्तान के क्रिकेटर शादाब खान, हारिस रऊफ और हैदर अली कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने अपने बयान में कहा- जांच में पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ियों कुछ ऐसे फिट खिलाड़ी भी हैं, जिनपर इसका कोई लक्षण नहीं मिला था। हम सभी क्रिकेटरों की गहन जांच कर रहे हैं और सभी को निगरानी में रखा है।
वसीम ने बताया कि खिलाड़ी और अधिकारी अब लाहौर में एकत्रित होंगे और परीक्षण का एक और दौर 25 जून को होगा। इसके अगले दिन संशोधित टीम घोषित की जाएगी। उन्होंने बताया कि अगले महीने होने वाली श्रृंखला के लिए टीम के 28 जून को रवाना होने का कार्यक्रम है। वसीम ने कहा, ‘यह चिंता की बात है लेकिन हमें इस समय डरना नहीं चाहिए क्योंकि अभी हमारे पास समय है।’ उन्होंने कहा कि इंग्लैंड पहुंचने के बाद खिलाड़ी और अधिकारी आराम करेंगे।

सभी को सेल्फा आइसोलेशन में रहना होगा

पीसीबी ने एक बयान में कहा था, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हैदर अली, हारिस रऊफ और शादाब खान के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। कोविड-19 के लिए उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।' सभी क्रिकेटरों को अब सेल्फ-आइसोलेशन में रहना होगा। बोर्ड ने कहा कि पीसीबी का मेडिकल पैनल उन खिलाड़ियों के संपर्क में है जिन्हें तुरंत सेल्फ-आइसोलेशन में जाने की सलाह दी गई है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाए गए थे।