सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फिर सोशल मीडिया पर गरमाया नेपोटिज्म का मुद्दा, गुस्साए फैंस बोले 'भेदभाव ने उनकी जान लेली।

बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर ने पूरे देश को हिलाकतर रख दिया है। भले ही सुशांत सिंह राजपूत ने इस दुनिया से अलविदा कह दिया हो लेकिन उनके जाने के बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर नेपोटज्म का मुद्दा गरमा गया है। सुशांत सिंह राजपूत के फैंस का मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की वजह डिप्रेशन नहीं बल्कि नेपोटिज्म है। बॉलीवुड में अक्सर नेपोटिज्म का मुद्दा उठता रहता है लेकिन ज्यादातर सितारे इस बारे में बात करने से बचते हैं।
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद हर कोई बॉलीवुड में होने वाले भेदभाव के बारे में खुलकर बात कर रहा है। बीते कुछ समय से ट्वीटर पर 'नेपोटिज्म इन बॉलीवुड' हैशटैग ट्रैंड कर रहा है। सुशांत सिंह राजपूत के जाने के बाद अब लोगों को 'कॉफी विद करण' के एपिसोड में दिए कंगना रनौत के बयान याद आ रहे हैं। गौरतलब है कि कंगना रनौत कई बार नैपोटिज्म के खिलाफ अपनी आवाज उठा चुकी हैं।
सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बारे में बात करते हुए एक यूजर ने लिखा कि, 'कंगना रनौत तुम बिल्कुल सही थीं। बॉलीवुड में नेपोटिज्म खत्म होना चाहिए। स्टार किड्स को इंडस्ट्री में जगह देखकर कुछ लोग भेदभाव का जहर फैला रहे हैं।
वहीं एक यूजर ने करण जौहर पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा कि, 'सुशांत सिंह राजपूत एक सुपरस्टार की तरह स्टाडम और फेम डिजर्व करते थे लेकिन ये सब कुछ स्टार किड्स को बड़ी ही आसानी से मिल जाता है। इन लोगों को अपना करियर बनाने के लिए कोई मेहनत नहीं करनी पड़ती। करण जौहर जैसे कुछ फिल्म माफिया लोगों की वजह से नैपोटिज्म तेजी से बॉलीवुड में फैल रहा है। इनके जैसे लोग नए टैलेंट को इंडस्ट्री में आने का मौका ही नहीं देते हैं। इन लोगों को अपनी पहचान फीकी पड़ जाने का डर रहता है।'
बॉ लीवुड में बढ़ते नेपोटिज्म पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'मैं आप सब से केवल एक ही बात पूछना चाहता हूं कि हमारे देश में 130 करोड़ लोगों की आबादी है लेकिन आज भी बॉलीवुड में चोपड़ा, कपूर, खान और भट्ट जैसे लोग ही क्यों राज करते हैं। देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। बाहर जाकर देखो बाकी लोग तुम सबसे ज्यादा हुनर रखते हैं। उसके बाद भी बाहर के लोगों को इंडस्ट्री में आने की इजाजत नहीं है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद लोगों में काफी नाराजगी है। यही वजह है जो एक बार फिर नेपोटिज्म के जिन्न ने बॉलीवुड की नींव को हिलाना शुरु कर दिया है।