मछुआरे ने नदी में फेंका जाल, मछली की जगह जो फंसा वो देख सब।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में लॉकडाउन के दौरान कुछ मछुआरे नदी में उतरे तो इस उम्मीद में थे कि मछली पकड़ कर उसे बेचेंगे जिससे कुछ पैसे कमा लेंगे। लेकिन मछुआरों की जाल में मछली की जगह जो फंसा उसे देखकर सिर्फ मछुआरों ही नहीं, पुलिस के भी होश उड़ गए।
दरअसल लखीमपुर खीरी की शारदा नदी में जब मछुआरों ने मछली पकड़ने के लिए जाल फेंका तो उसमें मछली तो नहीं फंसी लेकिन बजाज प्लैटिना बाइक जरूर फंस गई। जब मछुआरों को किसी भारी सामान के फंसने का अंदेशा हुआ तो उन्होंने मदद के लिए और लोगों को बुलाया। जब सभी ने जाल को पकड़ कर खींचा तो वो चौंक गए। मछली की जगह जाल में बाइक फंसी हुई थी। 
खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उस बाइक को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस अब जांच कर रही है कि आखिरकार नदी में बाइक किसी ने फेंकी थी या फिर कोई हादसा हुआ था? नदी से बाइक निकलने के बाद वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग उस बाइक को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कोई हादसे का अंदेशा जता रहा है तो कोई उसे साजिश करार दे रहा है।
दूसरी ओर, खंडवा जिले के एक गांव आरुद में सोमवार को एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया था, जब बच्चा मछली पकड़ने गया। बच्चे ने तालाब में जाल फेंका तो मछली तो नहीं आई लेकिन पांच सौ और दो हजार के नोटों की गड्डी ज़रूर हाथ लग गई जो करीब 20 हजार रुपये की रकम के बराबर थी।