रेलवे ने इन स्पेशल ट्रेनों की टाइमिंग में किया कुछ बदलाव, सफर से पहले जरूर देख लें लिस्ट!

भारतीय रेलवे ने कोरोना संकट के बीच श्रमिक स्पेशल, 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के साथ-साथ 200 ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। देशभर के अलग-अलग शहरों के लिए ट्रेनें चलाई गई। रेलवे ने अब कुछ स्पेशल ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव किया है, जिसके बारे में रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी है। रेलवे ने ऐसे ट्रेनों की लिस्ट भी जारी की है, जिनके समय में बदलाव किया गया है। रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पश्चिम मध्य रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के समय सारिणी में बदलाव किया है। ऐसे में अगर आप ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो स्टेशन पहुंचने से पहले इन ट्रेनों की नई टाइमिंग के बारे में जरूर जान लें। 

रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की टाइमिंग के किया बदलाव
पश्चिम मध्य रेलवे ने उन ट्रेनों उन ट्रेनों की नई टाइमिंग सोशल मीडिया पर साझा की है। इन ट्रेनों में पश्चिम मध्य रेलवे से गुजरने वाली अहमदाबाद -मुजफ्फरपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन और मुंबई सेंट्रल-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 1 जुलाई से बदलाव किया गया है। इन ट्रेनों के स्टेशनों पर रुकने के समय में बदलाव किया गया है। रेलवे द्वारा ट्वीट कर दी गई जानकारी के मुताबिक स्पेशल ट्रेन संख्या 09089/09090, जो कि अहमदाबाद से गोरखपुर के बीच चलती के समय में बदलाव किया गया है। स्पेशल ट्रेन नंबर 09083/09084 , जो कि अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर के बीच चलती है उसके समय में बदलाव किया गया है। इसके अलावा स्पेशल ट्रेन नंबर 02903/02904, जो कि मुंबई सेंट्रल से अमृतसर के बीच चलाई जा रही है उसके समय में बदलाव किया गया है।

अहमदाबाद से गोरखपुर स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग बदली
अहमदाबाद से गोरखपुर जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की टाइमिंग बदली है। नई टाइमिंग 1 जुलाई 2020 से प्रभावी होगा। नई टाइमिंग के मुताबिक अहमदाबाद से चलने वाली यह ट्रेन अब 23.30 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर 14.05 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना रूट से होते हुए गोरखपुर पहुंचेगी। इसके अलावा रेलवे ने महाराष्ट्र से गाजीपुर के लिए जाने वाली ट्रेन में भी बदलाव किया है।

114 ट्रेनों में खाली सीटों की लिस्ट किया शेयर
हाल ही में रेलवे ने ऐसे 114 ट्रेनों की लिस्ट साझा की थी, जिसमें सीट खाली है। रेलवे ने ऐसा इसलिए किया ताकि लोग अपनी सुविधा के मुताबिक उन ट्रेनों में खाली सीटों पर टिकटों की बुकिंग कर सके। रेलवे द्वारा शेयर की गई लिस्ट में दरभंगा एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, जन शताब्दी एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति, अवध एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, भोपाल मेल और दूरंतो समेत ऐसे कई ट्रेनों के खाली सीटों की लिस्ट साझा की, जिसमें आप खाली सीटों की बुकिंग करवा सकते हैं।