सुशांत के बाद इस भारतीय क्रिकेटर ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, डिप्रेशन की शिकार थी!

भारतीय अंडर 19 क्रिकेटर अयांती रेंग ने आत्‍महत्‍या कर ली है। त्रिपुरा की अंडर 19 महिला टीम की खिलाड़ी अयांती मंगलवार की रात अपने कमरे की छत लटकी हुई मिली। उनके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। अयांती चार भाई बहनों में सबसे छोटी है। वह पिछले एक साल से त्रिपुरा की अंडर 19 टीम का हिस्‍सा थी। यही नहीं अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्‍होंने राज्‍य की तरफ से अंडर 23 एज ग्रुप में टी20 टूर्नामेंट भी खेला। वह राज्‍य की राजधानी अगरतला से करीब 90 किलोमीटर दूर रींग क्षेत्र से ताल्‍लुक रखती हैं।
अयांती की मौत पर शोक प्रकट करते हुए त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिप तिमिर चंदा ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि राज्‍य ने अपने भविष्‍य टैलेंट को खो दिया। वह अंडर 16 से ही राज्‍य टीम का हिस्‍सा थीं। वह काफी बेहतरीन खिलाड़ी थीं। उनकी मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया है।

डिप्रेशन के बारे में पूछने पर उन्‍होंने बताया कि वह आखिरी सीजन पर ठीक नजर आ रही थीं और फिर इसके बाद लॉकडाउन के कारण सब कुछ बंद हो गया। उन्‍होंने बताया कि हमनें कुछ ऑनलाइन क्‍लासेज भी आयोजित की थी, मगर हमें उनकी पारिवारिक परेशानी के बारे में पता नहीं था।

डिप्रेशन का शिकार खिलाड़ी

हालांकि अयांती की मौत के कारणों का अभी तक नहीं चला, मगर कहा जा रहा है कि उन्‍होंने डिप्रेशन के कारण ऐसा कदम उठाया। इन दिनों डिप्रेशन एक बड़ा मुद्दा बन गया है। खासकर लॉकडाउन के दौरान दूरी बढ़ने के कारण मानसिक दबाव में भी आ गए हैं। कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने भी घर में फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्‍म कर ली थी। कहा जा रहा है कि वो भी काफी दिनों से डिप्रशेशन में थे।