जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर!

पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है। लेकिन कुछ देश हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। एक तरफ धोखेबाज चीन है तो दूसरी तरफ नापाक पाकिस्तान ये लगातार भारत को घेरने की कोशिश में लगे रहते हैं।
पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। संघर्षविराम का उल्लंघन कर आतंकियों को घुसपैठ कराने की नापाक कोशिशें करता ही रहता है। आज जम्मू-कश्मीर स्थित अवंतीपोरा के पंपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।
इस मुठभेड़ का सुरक्षाबल माकूल जवाब दे रहे हैं। अभी एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। एनकाउंटर अभी जारी है। मुठभेड़ को लेकर कोई अफवाह न फैले, इसलिए इलाके में अस्थायी रूप से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार तड़के अवंतीपोरा के पंपोर स्थित मीज इलाके में ये मुठभेड़ शुरू हुई। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके को घेर लिया। बांदीपोरा जिले के कोनन गांव में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। इसी को देखते हुए सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने ये अभियान शुरू किया था।
वहीं, 10 जून को शोपियां के सुगो हेधामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया गया था। इससे पहले 7 जून को पांच और 8 जून को चार आतंकियों को मार गिराया गया था। चार दिन के अंदर ही सुरक्षाबलों ने 14 आतंकियों को मार गिराया था।
इस साल 2020 में अब तक सुरक्षाबलों ने 36 ऑपरेशनों में 92 आतंकी मार गिराए हैं। जबकि इनके 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मारा गया था।