व्हाट्सएप एक बार फिर हुआ डाउन, यूजर को नहीं दिख रहा टाइपिंग, ऑनलाइन और लास्ट सीन!

एक बार फिर व्हाट्सएप (WhatsApp) के डाउन होने की खबर आ रही है। दिग्गज चैट ऐप में यूज़र्स को ऑनलाइन स्टेटस फीचर में दिक्कत हो रही है, जबकि कुछ को कनेक्शन में समस्या आ रही है। फिलहाल व्हाट्सएप की ओर से इसको लेकर कुछ नहीं कहा गया है। जबकि ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन हैशटैग चल रहा है।
मिली जानकारी के मुताबिक यूजर ऑनलाइन स्टेटस फीचर की सेटिंग को बदल नहीं पा रहे हैं, जिससे गोपनीयता भंग होने की आशंका बढ़ गई है। व्हट्सएप उपयोगकर्ताओं ने इस समस्या की शिकायत के लिए ट्विटर का सहारा लिया है। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, व्हाट्सएप डाउन रिपोर्ट पिछले दो घंटों में दुनियाभर में तेजी से बढ़ी है। प्रारंभिक रिपोर्ट सामने आने के समय तक व्हाट्सएप के कम से कम 4,000 दावे दर्ज किए गए थे।
जिन यूजर्स को समस्या का सामना करना पड़ रहा है, उनमें से 73 फीसदी को आखिरी बार देखे गए फीचर्स के साथ दिक्कते आ रही थी। जबकि करीब 27 फीसदी लोग कनेक्शन की समस्या के कारण व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। उल्लेखनीय है कि व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करके उनकी सूची में संपर्क जोड़ना आसान हो जाएगा।
जिन यूजर्स ने फीचर को इनेबल किया है, वे अपना स्वयं का क्यूआर कोड दूसरों को दिखा सकेंगे और अन्य व्हाट्सएप अकाउंट के कोड भी स्कैन कर सकेंगे। हालांकि अगर यूजर्स किसी और के साथ अपना नंबर साझा नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो क्यूआर कोड रद्द किया जा सकता है।