फिल्‍मी परदे के धोनी ने किया सुसाइड, बॉलीवुड समेत फैंस भी सदमे में!


बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सुशांत ने अपने बांद्रा वाले घर में फांसी लगाकर खुदकुशी की। वह महज 34 साल के थे। सुशांत सिंह राजपूत ने इंडियन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के बायोपिक ‘एसएस धोनी-अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ में लीड किरदार निभाया था।
सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना, बिहार में हुआ था। उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। उनका परिवार सन् 2000 के शुरूआती समय में दिल्ली में बस गया।सुशांत की 4 बहनें भी हैं जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।
वह अपने घर में फांसी के फंदे से लटके हुए पाए गए और घर पर काम करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस की टीम घटनास्थल पर मौजूद है। पुलिस जांच में जुटी है। सूत्रों का कहना है कि सुशांत काफी समय से किसी बात को लेकर तनाव में थे और पार्टी और फंक्शन में जाना बंद कर दिया था। सुशांत ने अपने बांद्रा स्थित घर पर आत्महत्या की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल रात में सुशांत के साथ उनके कुछ दोस्त भी थे।
बताया जा रहा है कि सुबह जब उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो फिर उनके दोस्त कमरे का दरवाजा तोड़ कर कमरे में दाखिल हुए। अभी तक किसी को इस बात की जानकारी नहीं है कि सुशांत ने यह कदम क्यों उठाया। सुशांत बॉलीवुड के एक उभरते हुए सितारे थे।
सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर में शुमार थे। वे इंस्टाग्राम पर अक्सर अपने दिल की बात लिखते रहते थे। अपनी आखिरी पोस्ट में उन्होंने मां को याद किया था। मां को याद करते हुए सुशांत सिंह की ये पोस्ट काफी भावुक करने वाली है। अपनी मां के साथ फोटो का कोलाज बनाकर शेयर करते हुए उन्होंने जीवन को लेकर लिखा था कि ये क्षणभंगुर है। सुशांत ने पोस्ट में लिखा, ‘आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट की एक लकीर को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन, दोनों के बीच बातचीत उनकी मौत की अचानक खबर से पूरा बॉलीवुड स्तब्ध है। सुशांत के असामयिक मौत से पूरा बॉलीवुड हतप्रभ है। सोशल मीडिया पर शोक संवेदनाएं लगातार पोस्‍ट किए जा रहे हैं।
सुशांत के करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी और उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस किया है। वहीं पर उनको सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने नोटिस किया जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से हुई जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था लेकिन जी.टी.वी. का शो ‘पवित्र रिश्ता’ उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ।


इसके बाद वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए और इसके बाद सुशांत ने फिल्मों का रूख कर लिया और ‘काय पो चे’ फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया। उन्होंने अपने छोटे से करियर में खास छाप छोड़ी थी। फिल्म एमएम धोनी में उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी। सुशांत सिंह ने एक टीवी धारावाहिक से अपने करियर की शुरुआत की थी और सबसे पहले ‘किस देश में है मेरा दिल’ से पर्दे पर दर्शकों के सामने आए थे। सुशांत सिंह ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे।