आ गई सुशांत सिंह राजपूत की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट, ये निकला मौत का कारण!

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से पूरा देश सदमे में है। उन्होंने रविवार को बांद्रा स्थित निवास पर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद रविवार देर रात सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमार्टम कर दिया गया। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत की मौत फांसी के फंदे से हुई है। जानकारी के अनुसार, मुंबई के जुहू स्थित कूपर अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। हालांकि, सुशांत सिंह राजपूत के ऑर्गन जे.जे. हॉस्पिटल भेजे गए हैं, ताकि यह पता लगाया जाए कि कहींं उनके शरीर में जहर तो नहीं है। परिवार का दावा है कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या नहीं कर सकते हैं। पिता ने तो सीबीआई जांच की मांग की है।
माना जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार में परिवार के करीबी और कुछ दोस्त शामिल हो सकते हैं। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के नियमों के कारण अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। सुशांत के पिता के साथ नीरज सिंह बबलू और उनकी पत्नी भी मुंबई में आ रहे हैं। नीरज सिंह बबलू विधायक हैं। नीरज सिंह बबलू परिवार के ही सदस्य हैं।
फिल्म एम एस धोनी के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है। उन्होंने अपने बांद्रा स्थित घर पर फांसी लगाकर जान दे दी। सुशांत के आत्महत्या की वजह अभी सामने नहीं आई है। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, वे पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। सुशांत के नौकर ने पुलिस को उनके आत्महत्या की जानकारी दी। घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंचकर सुशांत के नौकर और उनके पड़ोसियों से पूछताछ की। उनके इस कदम से बॉलीवुड सदमे में हैं। कई कलाकारों ने उनके निधन पर दुख जताया है।

सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शुरुआती तौर पर आत्महत्या की बात सामने आई है। वहीं, डॉक्टरों ने उनके ऑर्गन्स को जांच के लिए जेजे अस्पताल भेज दिया है। यहां जांच की जाएगी कि उनके ऑर्गन्स में किसी तरह का जहर या ड्रग्स तो नहीं है। मामले की जांच कर रहे मुंबई पुलिस जोन 9 डीसीपी अभिषेक त्रिमुखी ने कहा कि उन्हें सुशांत के कमरे से कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।
कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच कई लोगों की जिंदगी मुश्किलों से गुजर रही है। वहीं सोनू सूद कोरोना वायरस और लॉकडाउन की मार झेल रहे प्रवासी मजदूरों, छात्रों और जरूरतमंदो के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। वह अब तक हजारों लोगों को उनके घर पहुंचा चुके हैं। अब उन्होंने विदेश में फंसे एक शख्स की मदद करने का फैसला किया है।
टेलीविजन के बाद फिल्मी दुनिया में अपना नाम कमाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने बांद्रा स्थित घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया। सुशांत की खुदकुशी को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं। कई लोगों को मनाना है कि वो लम्बे समय से डिप्रेशन में थे। एक वक्त पर सुशांत का नाम अभिनेत्री अंकिता लोखंडे के साथ जोड़ा जाता था। दोनों ने पवित्र रिश्ता में साथ काम किया था। इस बीच अंकिता लोखंडे की एक सोशल मीडिया पोस्ट पर लोगों का ध्यान गया है।
सुशांत सिंह की मौत से लोगों को बहुत गहरा सदमा लगा है। उनकी मौत का दुख हर तरफ दिख रहा है। राजनीति जगत से लेकर बॉलीवुड तक में शोक मनाया जा रहा है। इस बीच सुशांत की जिंदगी से जुड़ी कई अहम जानकारियां भी सामने आ रही हैं। बताया जा रहा कि सुशांत इस साल नवंबर में शादी करने वाले थे।
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रविवार को आत्महत्या ने एक बार फिर सेलिब्रिटीज के लिए मेंटल हेल्थ केयर की अहमियत के मुद्दे को गर्म कर दिया है। अनिल कपूर, करण जौहर, अनुष्का शर्मा, रिचा चड्ढा आदि बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों ने उन लोगों का समर्थन करने पर जोर दिया है, जो कठिन वक्त से गुजर रहे हैं।